स्वप्न11बाबाअनुप्रयोग

प्रोफ़ाइल

आँकड़े

निवास: बर्न, स्विट्ज़रलैंड
जन्म तिथि: 6 नवंबर, 1987
जन्मस्थान: बेलग्रेड, सर्बिया
ऊंचाई: 6' (1.84 मीटर)
वजन: 152 एलबीएस। (69 किग्रा)
नाटकों: दाएँ हाथ (दो हाथ वाले बैकहैंड)
स्थिति: प्रो (अगस्त 2003)

प्रकाश डाला गया

2015: रैंक नं। दुनिया में 7
2010 और 2011: चैंपियंस का डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट जीता
2008: रैंक नं। दुनिया में 1
2008: फ्रेंच ओपन जीता
2008: ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता
2004: पहले पूर्ण सत्र में शीर्ष 100 में समाप्त हुआ
2003: आईटीएफ सर्किट पर प्रो डेब्यू

जीवनी

टेनिस के सबसे पसंदीदा सितारों में से एक, एना इवानोविच आधुनिक एथलीट की भूमिका को परिभाषित करती है। एक रिकॉर्ड-तोड़, ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी, एना की न केवल उसकी क्षमता और समर्पण के लिए प्रशंसा की जाती है, बल्कि उसके प्यारे व्यक्तित्व और दुनिया भर में व्यापक परोपकारी कार्यों के लिए भी की जाती है।

  • 1987 में सर्बिया के बेलग्रेड में जन्मी एना ने पहली बार 4 साल की उम्र में टीवी पर मोनिका सेलेस को देखते हुए टेनिस के लिए अपने जुनून का पता लगाया। मोनिका की ताकत, गति और शक्ति से प्रेरित होकर, एना ने अपने माता-पिता को उसके लिए एक रैकेट खरीदने और उसे टेनिस स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया, जहाँ उसने खेल के प्रति और भी अधिक प्रेम विकसित किया। कोसोवो युद्ध के नाटो हवाई हमलों के दौरान सीमित और अक्सर खतरनाक परिस्थितियों में प्रशिक्षण के बावजूद, एना ने अपार जुनून और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया, जो आज उसकी पहचान मानी जाती है। उनकी काफी क्षमता ने जल्द ही एडिडास सहित प्रतिभा स्काउट्स और प्रायोजकों का ध्यान आकर्षित किया, जो आज तक उनके साथ साझेदारी में बने हुए हैं।

    2003 में एना समर्थक बन गई, जिसने महिलाओं की विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी चढ़ाई शुरू की, एक प्रतिष्ठित स्थान जो उसने 2008 में 21 साल की उम्र में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद हासिल किया था। इससे पहले 2005 के अपने पहले वर्ष और 2007 में फाइनल में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, एक साल बाद रोलैंड गैरोस में खिताब जीतना एक करियर हाइलाइट था और एक सपना सच हो गया। जीत ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में मदद की - वह वर्तमान में दुनिया में 7 वें स्थान पर हैं और उन्हें महिलाओं के खेल में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

  • अपने खेल के शीर्ष पर पहुंचने के साथ ही संतुष्ट नहीं, एना को बौद्धिक रूप से चुनौती दी जा रही है; उसने वित्त का अध्ययन किया है, मनोविज्ञान में गहरी रुचि है और एक आधुनिक कला प्रेमी है, मार्क रोथको और फोटोग्राफर हेल्मुट न्यूटन को अपने पसंदीदा कलाकारों में से एक का हवाला देते हुए। दृढ़ संकल्प, सशक्तिकरण और आत्मविश्वास का प्रतीक, एना दुनिया भर में महिलाओं के लिए एक आधुनिक खेल आइकन है और वोग, हार्पर बाजार, वैनिटी फेयर और टाइम पत्रिका के पन्नों पर छाई हुई है। इसके अलावा, एना का ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ एक मजबूत सोशल मीडिया प्रभाव है। उसकी निजी वेबसाइट नियमित रूप से एक महीने में एक लाख आगंतुकों को आकर्षित करती है।

    अदालत से बाहर, एना को उनके दान और मानवतावाद के लिए पहचाना गया है: वह सर्बिया के लिए यूनिसेफ की राष्ट्रीय राजदूत हैं और हाल ही में क्वार्कस बियासी फाउंडेशन की एक राजदूत बनी हैं, जो अत्यधिक गरीबी में रहने वाले बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करती है।